process - Bash Daemon Named "sh" or "sleep" not the filename -


मैंने एक साधारण बैश स्क्रिप्ट बनाई है, chmod + x, और सफलतापूर्वक इसे पृष्ठभूमि सेवा के रूप में चला रहा है

लेकिन, स्क्रिप्ट को "श" या "नींद" कहा जाता है या उस समय जो कुछ भी चल रहा है, मेरी स्क्रिप्ट नाम नहीं, जब मैं एक प्रोसेस सूची देखता हूं।

मैं अपनी बास स्क्रिप्ट की प्रक्रिया का नाम कैसे करूं, ताकि मैं इसे भेद कर सकूं? मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं स्क्रिप्ट को एक से अधिक बार नहीं चला रहा हूं

मैं स्क्रीप्टिंग को खिसकाने के लिए बहुत नया हूं ... माफ करना, अगर यह एक गूंगा सवाल है।

मैं #! / Bin / bash

का प्रयोग कर रहा हूँ आपका मूल शेल होगा पूरे समय चल रहा है। यह श होगा उस शेल द्वारा पैदा की गई कोई अन्य प्रक्रिया भी चल रही होगी। माता-पिता के रिश्तों को दिखाने के लिए pstree की कोशिश करें।

बीटीडब्ल्यू, यदि आप बीश-विशिष्ट विशेषताओं का उपयोग करते हैं जो कि POSIX बॉर्न शेल में नहीं हैं, तो आपको #! / बिन / बाश, नहीं #! / बिन / श। कुछ प्रणालियों में बैश है, लेकिन इसमें लाइटर-वेट / बिन / श। है।

मैं स्क्रिप्टिंग को बाँट करने के लिए बहुत नया हूँ ... माफ करना, अगर यह एक गूंगा प्रश्न है

नहीं गूंगा बेसिक, लेकिन केवल एक बार जब आप यह समझते हैं कि यूनिक्स प्रक्रिया कैसे काम करती है, (और आप OS X में जो कुछ भी उपयोग कर रहे हैं वह आपको "सेवा" नाम दिखाता है, क्योंकि ऐसा कोई शब्द नहीं है जो इस स्थिति में किसी भी यूनिक्स संदर्भ में समझ में आता है।) तो आप जटिलता के एक उचित मात्रा के साथ काम कर रहे हैं, और मैं पूछने के लिए आप पर दोष नहीं लगा रहा हूं।

शायद ओएस एक्स प्रक्रिया समूह के नेताओं में दिखता है या कुछ "सेवा नाम" के साथ आने के लिए, अगर यह यह वास्तव में क्या कहता है मैं लगता है कि यह अग्रसारण में जो कुछ भी प्रक्रिया चल रही है, का प्रोसेस नाम होगा (यानी कि आपने इसे समाप्त नहीं किया और इसके अंत में, इसलिए शेल निष्पादित करने से पहले इसके लिए इंतजार कर रहा है अगले कमांड।)


Comments

Popular posts from this blog

c# - How to capture HTTP packet with SharpPcap -

jquery - SimpleModal Confirm fails to submit form -

php - Multiple Select with Explode: only returns the word "Array" -